योगी बने ब्रजवासी भक्त, भाषण की शुरूआत में ही लगाया वृन्दावन बिहारी लाल का जयकारा

– यमुना की स्थिति पर चितिंत दिखे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ   
– वेटरीनरी विश्वविद्यालय में दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का भी किया अनावरण
वृन्दावन, 12 फरवरी 2018, (VT) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को हासानंद गोचर भूमि के महामना गो ग्राम का उद्घाटन करने वृन्दावन पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उन्नत किस्म का गोवंश पैदा करना ही सरकार का लक्ष्य है। सरकार ने पूरी कार्ययोजना तैयार कर ली है। हर जिले और विकास खंड में गोशाला विकसित केंद्र खोले जाएंगे। हर किसान को भारतीय नस्ल की दो गाय दी जाएंगी। उन्होंने पंचगव्य, गोबर, मूत्र पर अलग से शोध की जरूरत बताई।
इसके बाद वेटेरिनरी विश्वविद्यालय पहुंचे योगी ने कहा कि विवि में भारतीय नस्ल के गोवंश पर शोध हो और हर गाय का दूध उत्पादन 25 लीटर तक पहुंचे। दूसरा काम गोबर से गैस बनाने पर किया जाना चाहिए। जिससे एलपीजी पर होने वाले खर्च को कम किया जा सके। इससे पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने विवि परिसर में लगी पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण भी किया।
उन्होंने कहा कि वह गाय आधारित अर्थव्यवस्था पर भी काम करे। पहला काम यह होना चाहिए कि गायों की दुग्ध क्षमता बढ़ाने पर काम हो। भारतीय नस्ल के गोवंश पर शोध हों और हर गाय का दूध उत्पादन 25 लीटर तक पहुंचे। दूसरा काम गोबर से गैस बनाने पर हो। इसके लिए आवारा जानवरों का इस्तेमाल भी हो सकता है। इससे एलपीजी पर होने वाला खर्च कम हो सकता है। उन्होंने सभी से विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने में सहयोग की अपील की।
राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि प्रदेश और देश का चित्र बदल रहा है। बहुत कम आयु में पं. दीनदयाल और स्वामी विवेकानंद ने जो विचार दिया, उसे जनसंघ ने कर्मयोगी की तरह मिलकर संगठन का खड़ा किया। आज केंद्र, प्रदेश और कई राज्यों में भाजपा की सरकार इसी विचारधारा पर बनी है। उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में हर खेत को पानी और हर हाथ को काम मिलना चाहिए।
इस अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान दिया गया। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, पशुधन मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, सांसद हेमा मालिनी, धर्मार्थ मंत्री चै. लक्ष्मी नारायण, विधायक ठा. कारिंदा सिंह, पूरन प्रकाश, डालचंद शर्मा, महापौर डॉ. मुकेश आर्यबंधु, भाजपा जिलाध्यक्ष चै. तेजवीर सिंह, डॉ. बीआर आंबेडकर विवि आगरा के कुलपति डॉ. अर¨वद दीक्षित, डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और एसएसपी स्वप्निल ममगाई आदि मौजूद रहे।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *