जयसिंह घेरा में चल रही श्रीमद्भागवत कथा का हुआ समापन

– चैतन्यसम्प्रदायाचार्य पुरूषोत्तम गोस्वामी जी की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रीमद्भागवत का हुआ समापन
वृन्दावन, 11 फरवरी 2018, (VT) सप्तदेवालयों में प्रमुख ठा. राधारमण देव जू के अनन्य सेवक नित्यलीला प्रविष्ट जगद्गुरु चैतन्य संप्रदायाचार्य पुरुषोत्तम गोस्वामी महाराज की पुण्यतिथि पर गंभीरा जयसिंह घेरा में 108 भागवत आराधन महोत्सव में समेत श्रीभागवत पाठ एवं चैतन्य संप्रदायाचार्य वेणुगोपाल गोस्वामी की कथा और भागवत महायज्ञ का शनिवार को पूर्णाहुति के साथ समापन हो गया।
भ्रमण घाट की पावन भूमि पर जयसिंह घेरा में पिछले दस दिन से चल रहे आध्यात्मिक अनुष्ठान में शनिवार को चैतन्य संप्रदायाचार्य भागवत व्यास वेणुगोपाल गोस्वामी के सान्निध्य में चल रहे महायज्ञ में भक्तों ने पूणाहुति दी। भव्य यज्ञ मंडप में वेदमंत्रों की अनुगूंज श्रद्धालुओं को प्रफुल्लित कर रही थी। सुबह याज्ञिक आचार्य विष्णुकांत शास्त्री के आचार्यत्व में दशक स्कंध के प्रत्येक श्लोक से क्षीर एवं साकल्य द्वारा आहुति सहित यज्ञ आरंभ हुआ।
15 विप्रों के साथ ही अनेक भक्तगण आहुति प्रदान कर रहे थे। गुरुवार को शुरू हुआ ये महायज्ञ शनिवार की सुबह तक निरंतर जारी रहा। महायज्ञ में शनिवार की सुबह चैतन्य संप्रदायाचार्य वेणुगोपाल गोस्वामी के सान्निध्य में भक्तों ने पूर्णाहुति दी गईं। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *