वृन्दावन के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुनाई केन्द्रीय मंत्रियों को यमुना की व्यथा

– केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, हंसराज अहीर, साध्वी निरंजना ज्योति व शिवप्रताप शुक्ला से की मुलाकात  
वृन्दावन, 14 जनवरी 2018, (VT) प्रदूषण से यमुना नदी की दशा को लेकर संत आनन्द स्वरूप बाबा के साथ वृन्दावन के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजधानी दिल्ली में जाकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर यमुना को साफ करने एवं वृन्दावन के घाटों की दुर्दशा को सुधारने आदि सम्बन्धित मुद्दों पर चर्चा की। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर एवं साध्वी निरंजना ज्योति व वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप से मुलाकात कर उन्हें वृंदावन आमंत्रित भी किया।
केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर लौटे संत आनन्द स्वरुप गंगाजी वाले बाबा ने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से मंत्रियों ने भरोसा दिलाया है कि गंगा, यमुना को सरकार ने कई योजनाओं को मंजूरी दी है। यमुना के घाटों की दशा सुधारी जाएगी। सरकार पूरी तरह से ध्यान केंद्रित किए हुए हैं। करीब 25 वर्ष से नगर के प्राचीन केशीघाट आरती घाट पर शाम को यमुना महारानी की आरती कर श्रद्धालुओं को जोड़ने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने यमुना महारानी की आरती में शामिल होने की बात कही है।
केन्द्रीय मंत्रियों से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में ठा. राधारमण मंदिर के सेवायत पद्मनाभ गोस्वामी, सोहन लाल झा, बांकेलाल शर्मा, डॉ.मयंक मिश्र आदि शामिल थे। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *