मुख्यमंत्री के आदेश पर गोवंश, साधु समाधि के लिए प्रशासन ने 20 एकड़ भूमि का किया चयन

– मुख्यमंत्री के आदेश पर तीर्थ विकास परिषद व डीएम ने संत समाज के साथ किया चयन
वृन्दावन, 12 जनवरी 2017, (VT) वृंदावन के विरक्त संतो के पार्थिव शरीर की समाधि एवं गोवंश की समाधि के लिए मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये आदेशों का संज्ञान लेते हुए उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद व डीएम ने संत समाज के साथ गुरुवार को सुनरख मार्ग दस-दस एकड़ भूमि का चयन किया गया। इसकी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।
गोवंश और संतों के लिए भू-समाधि के लिए भूमि मुहैया करवाने को संत समाज लंबे समय से मांग कर रहा था। संतों ने इस मामले में पिछले दिनों वृंदावन दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी ज्ञापन दिया था। इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद को दस एकड़ भूमि गोवंश और दस एकड़ भूमि संत समाज के लिए भू समाधि को चयनित करने के आदेश दिए।
गुरुवार को डीएम सर्वज्ञराम मिश्र व उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने संतों के साथ मिलकर सुनरख मार्ग स्थित सौभरि ऋषि मंदिर के पीछे सुनरख खादर में गोवंश और संत समाज के लिए दस-दस एकड़ भूमि भू समाधि के लिए चयनित कर ली।
परिषद उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने बताया कि अब आगे की कार्रवाई होने के बाद चयनित भूमि की घोषणा कर दी जाएगी। महंत फूलडोल बिहारी दास, स्वामी रामदेवानंद सरस्वती, महामंडलश्वर नवल गिरि, संत रामस्वरूपदास ब्रह्मचारी, स्वामी सुरेशानंद, धर्माचार्य संघ प्रमुख राजनारायण द्विवेदी, कन्हैया शर्मा मौजूद रहे। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *