पर्यावरणविद् एमसी मेहता ने किए श्रीकृष्ण- जन्मस्थान के दर्शन

– मेहता टीटीजेड की उच्चाधिकार समिति, आगरा में हुई बैठक में से लौट रहे थे
वृन्दावन, 08 जनवरी 2018,(VT) पर्यावरणविद् एमसी मेहता ने शुक्रवार को सपरिवार श्रीकृष्ण-जन्मस्थान के दर्शन किए। दर्शन के बाद संस्थान की प्रबंध-समिति के सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी, मुख्य अधिशासी राजीव श्रीवास्तव और जनसंपर्क अधिकारी विजय बहादुर सिंह ने स्वागत कर स्मृति चिन्ह के रूप में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट की।
यमुना कार्य योजना संबंधी इलाहाबाद उच्च न्यायालय में लंबित जनहित याचिका के याची गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने यमुना प्रदूषण मुक्ति संबंधी उच्च न्यायालय व एनजीटी के विभिन्न आदेशों के पालन में प्रशासनिक लापरवाही पर चर्चा की ओर श्रीकृष्ण नगरी में प्रतिबंध के बावजूद हो रहे अवैध पशुवध को रोक पाने में प्रशासनिक विफलता, प्रदूषणकारी उद्योगों के आबादी क्षेत्र से बाहर स्थानांतरण, रिवर पुलिस में वृद्धि न किए जाने, विद्युत शवदाह-गृह योजना, गोवर्धन में मानसी गंगा योजना में सीवर संस्थापन के बाद सीवर कनेक्शन न जोड़े जाने संबंधी बिंदुओं पर चर्चा की।
मेहता ने संज्ञान लेकर संबंधित न्यायालयों में शीघ्र ही प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत कर कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने का भरोसा दिया। मेहता ताज ट्रिपेजियम जोन की उच्चाधिकार समिति की आगरा में हुई बैठक में भाग लेकर लौटे थे। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *