निवर्तमान चेयरमैन के खिलाफ लोकायुक्त की जांच शुरू, खंगाली फाइलें

– महंत मधुमंगलदास शरण शुक्ला ने पूर्व चेयरमैन मुकेश गौतम पर लगाए हैं आरोप
– नगर निगम कार्यालय पहुंची लोकायुक्त की गठित टीम
वृन्दावन, 08 दिसम्बर 2017,(VT) सामाजिक कार्यकर्ता महंत मधुमंगल शरण दास शुक्ल द्वारा पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश गौतम के कार्यकाल में लगाए गए वित्तीय अनियमितता के आरोप पर लोकायुक्त की बनाई कमेटी ने जांच शुरू कर दी है। टीम ने गुरुवार को निगम कार्यालय में 2012 से 2017 तक के कार्यों की फाइलें खंगालीं।
लोकायुक्त द्वारा दिए गए जांच के आदेश के बाद गुरुवार की शाम अपर जिलाधिकारी प्रशासन आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, राधाकुंड के अधिशासी अधिकारी नरेश सिंह, कोषाधिकारी संतोष कुमार सिंह नगर निगम के वृंदावन कार्यालय पहुंचे।
जांच टीम ने इस दौरान हुए विकास कार्यों की फाइलों में नगर में अंडरग्राउंड हुई विद्युत लाइन, पेयजल के लिए डाली गई पाइप लाइन, सीवर लाइन, मंडी समिति को भूमि मुहैया करवाने के लिए दिए गए एनओसी की फाइल, शहर के पार्कों में हरियाली खत्म कर इंटरलॉकिंग टाइलें लगवाने समेत पार्कों में मंदिर बनवाने आदि 15 बिंदुओं की जांच शुरू की है।
श्री शुक्ल ने 29 जून को पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश गौतम के कार्यकाल के दौरान 80 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए लोकायुक्त से जांच की मांग की थी। मामले का संज्ञान लेते हुए लोकायुक्त ने 24 अगस्त को जिलाधिकारी से आरोपों की जांच करने के निर्देश दिए थे। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *