ठा. बांकेबिहारी की सुरक्षा में हो रही चूक, श्रद्धालु ने लहराई रिवाल्वर

– श्रद्धालुओं के साथ होती रही अभद्रता, पुलिस रही मूक

वृन्दावन, 27 दिसम्बर 2017, (VT) सुरक्षा के नाम पर बांकेबिहारी के दर्शन समय में बदलाव के लिए जोर लगा रहे पुलिस और प्रशासन क्या इसी तरह सुरक्षा करेंगे। रविवार को मंदिर के गेट पर झगड़े के दौरान भीड़ में रिवाल्वर लहराई गई। श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता होती रही और यह तमाशा पुलिस मूक बन देखती रही। श्रद्धालु घर पहुंच गया और पुलिस कार्रवाई की बात करती रह गई।
आंतकियों की हिट लिस्ट में शामिल ठा. बांकेबिहारी मंदिर की सुरक्षा के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार के सुरक्षा के पुख्ता दावों की पोल रविवार को उस समय खुल गई, जब मंदिर में श्रद्धालु और गार्ड के बीच हुए छोटे से झगड़े के बाद श्रद्धालु ने रिवाल्वर लहराई। मंदिर में भारी भीड़ के बीच रिवाल्वर लहराती रही और पुलिस मूक बनी रही। पुलिस ने रिवाल्वर लहराने वाले श्रद्धालु के खिलाफ दूसरे दिन तक कोई कार्रवाई नहीं की।
श्रद्धालु अपने घर वापस पहुंच गया और पुलिस कार्रवाई की बात करती रह गई। इस बात से स्पष्ट होता है कि मंदिर की सेवा में फेरबदल करने को उत्सुक दिखाई दे रहा प्रशासन मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं और मंदिर की सुरक्षा के प्रति कितना संजीदा है। जबकि प्रशासन को पहले मंदिर और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। समय-समय पर पुलिस के आला अफसर मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आते रहते हैं।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि मंदिर में दर्शन को हर दिन उच्च न्यायालय से लेकर उप्र समेत अनेक प्रदेशों के हाईकोर्ट के न्यायाधीश, देश विदेश के बड़े उद्योगपति, केंद्र से लेकर प्रदेश और दूसरे प्रदेशों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल समेत अनेक मंत्री आते हैं। ऐसे में पुलिस और प्रशासन की लापरवाही के चलते मंदिर के अंदर कभी भी बड़े हादसे से इन्कार नहीं कर सकते।  DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *