कसाब और याकूब फांसी पर लटकाने वाली मीरा बोरवांकर ने देखे ब्रज फाउण्डेशन के प्रोजेक्ट

– रामताल, जयकुंड-अजयवन, ब्रह्मवन, संकर्षण कुंड, ऋणमोचन कुंड, ब्रह्म कुंड, और रूद्र कुंड का किया दौरा
– फाउण्डेशन द्वारा सजाई लीलास्थलियों को देखकर आईपीएस अधिकारी मंत्रमुग्ध
वृन्दावन, 10 दिसम्बर 2017,(VT) दुर्दात आतंकी अजमल कसाब और याकूब मेमन को फांसी पर लटकाने वाली महाराष्ट्र की मशहूर पुलिस अधिकारी मीरा बोरवांकर ब्रज फाउंडेशन के काम देख अभिभूत हो गईं। उन्होंने इसकी तारीफ करते हुए कहा कि यह काम बेहद जरूरी लेकिन मुश्किल है, जिसे बेहद ईमानदारी से किया जा रहा है।
महाराष्ट्र पुलिस की यह जांबाज अधिकारी दो दिवसीय दौरे पर वृंदावन आई हैं। उनके आने का उद्देश्य ‘ब्रज फाउंडेशन’ के जीर्णोंद्धार के कामों को देखना है। बोरवांकर महाराष्ट्र कैडर की पहली महिला आइपीएस अधिकारी हैं। ज्वांइट कमिश्नर क्राइम के पद पर तीन वर्ष रहते हुए उन्होंने अपराधियों का जीना मुश्किल कर दिया था।
उन्होंने ब्रज फाउंडेशन द्वारा जीर्णोंद्धार किए गए रामताल, जयकुंड, अजयवन, ब्रह्म वन, संकर्षण कुंड, ऋणमोचन कुंड, ब्रह्म कुंड, और रूद्र कुंड को देखा।
जागरण से बातचीत में बोरवांकर ने बताया कि ब्रज फाउंडेशन के विनीत नारायण से उनकी 40 साल पुरानी दोस्ती है। उनके समर्पण और काम करने के ढंग को देखकर लगता है कि उन्होंने नई चुनौती स्वीकार की है। वह न केवल सांस्कृतिक अवशेषों को बचाने का काम कर रहे हैं, बल्कि समाज और पर्यावरण की बड़ी सेवा कर रहे हैं।
उनके साथ दूरदर्शन की सेवानिवृत्त महानिदेशक समाचार वीना जैन और सुधीर जैन ने भी ब्रज फाउंडेशन के कामों को देखकर उनकी प्रशंसा की। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *