पॉलीथिन मुक्त वृंदावन बनाने को घर से करनी होगी शुरुआत

-धानुका विद्यालय में पॉलीथिन हटाओ वृंदावन बचाओ अभियान 

वृन्दावन, 03 नवम्बर 2017,(VT) सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि पॉलीथिन मुक्त वृंदावन बनाने के लिए हम सभी को व्यक्तिगत तौर पर घर शुरुआत करनी होगी। घरों, मंदिरों, आश्रमों को सुंदर बनाने के साथ उनके कचरों और गंदगी को नियत स्थान पर पहुंचाने की व्यवस्था प्राथमिकता से करनी चाहिए। इसके लिए स्कूलों के विद्यार्थियों के सहयोग से इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।

यह बात उन्होंने हनुमान प्रसाद धानुका विद्यालय में पॉलीथिन हटाओ वृंदावन बचाओ अभियान के शुभारंभ के मौके पर व्यक्त किए। यहां पॉलीथिन से होने वाले नुकसानों को लेकर चित्र प्रदर्शनी लगाई गई। सभी स्कूल व शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक इस आयोजन में शामिल हुए।

उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने कहा कि पॉलीथिन मुक्त वृंदावन बनाने के लिए समाज के हर वर्ग की सहभागिता आवश्यक है। स्कूल अपनी ओर से जो संभव हो सके पॉलीथिन मुक्त वृंदावन के लिए कार्यक्रम कर लोगों को जागरूक कर सकते हैं। इस अभियान को सफल बनाने के लिए कई नारे भी दिए। उन्होंने कहा कि स्कूल के बच्चे अपने-अपने घरों से कपड़े के थैले बनाकर लोगों के बीच जाकर वितरित करें और पॉलीथिन का प्रयोग न करने की अपील करें।

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार दुबे, धानुका विद्यालय के अध्यक्ष पद्मनाभ गोस्वामी, बांकेलाल शर्मा, रेखा माहेश्वरी,डॉ.अंजू सूद, शिशुपाल सिंह, डॉ.राकेश माहेश्वरी, डॉ. गीता रानी शर्मा, मंजुलता पांडेय, जोगेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, देवप्रकाश शर्मा, शिव आधार यादव उपस्थित थे। संचालन केके तिवारी ने किया।  DKS

 

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *