संकर्षण का अभिषेक कर अभिभूत हुए योगगुरू बाबा रामदेव

वृन्दावन, 08 अक्टूबर 2017,(VT) योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को गोवर्धन में भगवान संकर्षण के विग्रह का पंचामृत, जल व गुलाब की पंखुड़ियों से अभिषेक किया। 35 फुट ऊंचे मचान से अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस गंदे पोखर को संकर्षण कुंड के रूप में दिव्य रूप प्रदान कर द ब्रज फाउंडेशन ने एक और इतिहास रच दिया।
रामदेव ने कहा कि दक्षिण भारत की इस परंपरा को उत्तर भारत में शुरू कर फाउंडेशन ने दक्षिण और उत्तर की संस्कृतियों का अद्भुत संगम किया है। रामदेव ने कहा कि विनीत नारायण ने पत्रकारिता में नए मानदंड स्थापित किए, अब ब्रज सेवा में भी पूरी श्रद्धा से जुटकर वे नित्य नया इतिहास रच रहे हैं। उन्होंने सरकार, समाज और संतगणों से ब्रज फाउंडेशन के ब्रज सजाओ अभियान में उदारता से सहयोग देने की अपील की। रामदेव को देखने आसपास के ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा।
इससे पहले वृंदावन में विजय कौशल महाराज और रामदेव ने सरसंघ चालक मोहन भागवत तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी ब्रज फाउंडेशन के कार्यो की सराहना की थी। इस मौके पर गौरव गोला, आर्कि सुवज मोहंती, जेपी सारस्वत, गौतम, एनएल शर्मा, प्रेम सिंह, मनसुख सिंह, अमित नेहुलकर, आनंद यादव, रामप्रकाश, हेमराज, गोपाल व मनोज आदि उपस्थित थे । DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *