जनपद में यमुना खादर में हुई अवैध खरीद-फरोख्त की हो सीबीआई जांच

– यमुना के प्रवेश से अंतिम छोर तक के भू-भाग को वन विभाग को दें सरकार

– वन विभाग यहां सघन वृक्षावली करें, आच्छादित वृक्षावली से होगा पर्यावरण शुद्ध

वृन्दावन, 26 अक्टूबर 2017,(VT) सामाजिक कार्यकर्ता महंत मधुमंगल शरण दास शुक्ला ने जनपद मथुरा में यमुना नदी के प्रवेश से लेकर अंतिम छोर तक दोनों ओर स्थित खादर क्षेत्र को वन विभाग को वृक्षारोपण हेतु सुरक्षित करने एवं दोनों ओर खादर क्षेत्र में हुई अवैध खरीद-फरोख्त एवं गरीब जनता को झंासे में डालकर यमुना खादर में बसाने की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी यहां किसी प्रकार का सुधार दिखाई नहीं देता, अपितु ब्रज संस्कृति कैसे नष्ट हो इसका अप्रत्यक्ष प्रयास अभी तक शासन प्रशासन व भूमाफियाओं व कुछ सुंगठित अपराधियों के गिरोहों के इशारों पर आज भी बड़ी तेजी से हो रहा है। 

उन्हांेने कहा है यमुना के दोनों ओर खादर में लाखों की संख्या में वृक्ष होंगे और उन वृक्षों पर हजारों-हजारों की संख्या में पशु-पक्षी निवास करेंगे, पर्यावरण शुद्ध होगा तथा दोनों ओर को लिए जाने वाला भूगर्भ जल एवं पेयजल अत्यंत ही शुद्ध होगा, जिस जल को पीकर सभी आरोग्य और निरोग रहेंगे। ब्रजभूमि में आने वाले तीर्थयात्रियों एवं पर्यटकों को भारी लाभ होगा। इस क्षेत्र में टूरिज्म की संभावनाएं और तेजी से बढ़ेंगी। लोगों को रोजगार के अनेक अवसर मुहैया होंगे।  DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *