यमुना खादर में आज गरजेगा महाबली, प्राधिकरण ने खींचा ध्वस्तीकरण का खांका

– हाईकोर्ट के सख्त रवैये से हरकत में आया जिला प्रशासन
– बड़े पैमाने पर की होगी ध्वस्तीकरण कार्यवाही
– 1000 से ज्यादा पुलिस फोर्स के साथ होगी ध्वस्तीकरण कार्यवाही
वृन्दावन, 07 सितम्बर 2017,(VT) इलाहाबाद हाईकोर्ट के सख्त रवैये के बाद हरकत में आये जिला प्रशासन द्वारा वृन्दावन में आज यमुना खादर में ध्वस्तीकरण शुरू किया जायेगा। प्राधिकरण द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का खांका खीच लिया गया। कार्यवाही से अवैध बसावट के लोगों में दहशत का माहौल है।
बुधवार को जिला प्रशासन एवं प्राधिकरण के अधिकारी मय फोर्स यमुना खादर में पहुंचे और उन्होंने खादर में जुगल घाट में नोटिस दिए गए भवन स्वामियों को भवन खाली करने की चेतावनी दी। अफसरों ने बताया कि गुरूवार को ध्वस्तीकरण प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
प्राधिकरण के प्रभारी सचिव रवीन्द्र कुमार ने बताया कि यमुना खादर में पहले जिन 87 लोगों को नोटिस जारी किए गए थे, उनके भवनों से ध्वस्तीकरण किया जाएगा। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की भनक लगते ही क्षेत्रीय नागरिकों के होश फाख्ता हो गए।

आनन-फानन में की बैठक
श्रीजी वाटिका में क्षेत्रीय नागरिकों, संत, महंतों ने एक बैठक की। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि यदि ये खादर डूबक्षेत्र है, तो रजिस्ट्री अफसरों ने इस क्षेत्र की जनता के लिए प्लाटों की रजिस्ट्री किस आधार पर कर दी। उन्होंने जिला प्रशासन से क्षेत्रीय बा¨शदों को न्याय दिलाने की मांग की है।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *