ब्रज तीर्थ विकास परिषद् की टीम ने किया गोवर्धन परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण

– सभी बिन्दुओं पर चर्चा कर खींचा विकास का खांका

– परिक्रमा मार्ग में जलनिकासी, साफ-सफाई, यात्री विश्राम स्थल, जन सुविधा केन्द्र आदि का किया निरीक्षक
वृन्दावन, 23 सितम्बर 2017,(VT) उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नवगठित ब्रज तीर्थ विकास परिषद के नवनियुक्त सीईओ नागेंद्र प्रताप सिंह एवं उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने गिरिराज तलहटी का निरीक्षण किया।
सप्तकोसीय परिक्रमा मार्ग में निरीक्षण के दौरान सभी बिन्दुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की। ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र व लखनऊ के आर्किटेक्ट को साथ लेकर सीईओ नागेंद्र प्रताप ने गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में विकास करने पर मंथन किया। शुक्रवार को पहुंचे दोनों अधिकारियों ने गिरिराज दानघाटी मंदिर के चढ़ने वाले दूध के टैंक का निरीक्षण कर आर्किटेक्ट को बेहतर योजना बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद कच्ची परिक्रमा मार्ग, आन्यौर में संकर्षण कुंड व अन्य स्थलों का निरीक्षण कर जगह-जगह विकास को लेकर मंथन किया। परिक्रमा मार्ग की जलनिकासी, साफ-सफाई, यात्री विश्रम स्थल, उज्जवल ब्रज द्वारा संचालित जन सुविधा केन्द्र आदि का निरीक्षण किया, परिक्रमा मार्ग योजना की जानकारी दी।
सीईओ नागेन्द्र प्रताप ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गिरिराज परिक्रमा मार्ग योजना को मूर्त रूप देने संबंधी प्रयासों की जानकारी दी। राधाकुंड स्थित जन सुविधा केन्द्र पर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने अपनी परिचर्चा में उज्जवल ब्रज के सचिव अनंत शर्मा के साथ-साथ काष्र्णि गुरु रमणरेती आश्रम के महंत हरिओम को भी शामिल किया।
इस दौरान उज्जवल ब्रज के सचिव अनंत शर्मा, कुलदीप दीक्षित, थाना निरीक्षक पीके पवार, हितेश आदि उपस्थित थे। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *