श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर वृन्दावन होगा अभेद किला, चारों तरफ होगा सुरक्षा बलों का पहरा

– श्रद्धालु द्वारा दो दिन पूर्व में दिये गये पत्र से मच गया था हड़कंप

– यातायात व्यवस्था में भी बड़ा बदलाव, कल शाम से वृन्दावन में वाहनों की नो एंट्री

वृन्दावन, 13 अगस्त 2017,(VT) ठा. बांकेबिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था के मामले में कोई भी कोताही बरतने को तैयार नहीं है। क्योंकि अभी 2-3 दिन पूर्व श्रद्धालु द्वारा मंदिर में बड़ी वारदात होने का अंदेशा दिया गया था, जिस पर प्रशासन द्वारा तुरन्त एक्शन भी लिया गया था।

उसी बात के दृष्टिकोण प्रशासन संजीदगी बरतते हुए सुरक्षा व्यवस्था के मामले में बांकेबिहारी मंदिर क्षेत्र को एक अभेद किला बनाने की तैयारी में है। प्रशासन द्वारा पीएसी, केन्द्रीय सुरक्षा बल, अर्द्ध-सैनिक बल, पुलिसकर्मी आदि भरपूर मात्रा में तैनात किए जाएंगे, ताकि परिंदा भी पर ना मार सकें। प्रशासन द्वारा शनिवार सुबह बम निरोधक दस्ते ने मंदिर और आसपास के क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया, वहीं दूसरी ओर प्रशासन द्वारा नगर के होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशालाओं में सुरक्षा अभियान चलाकर सब संचालकों को पूरी जांच-पड़ताल करने के बाद ही स्थान देने के आदेश दिए हैं।

यातायात व्यवस्था में किए बदलाव

वहीं यातायात व्यवस्था को लेकर भी बड़ा बदलाव किया गया हैं। वृन्दावन में जाने वाले बड़े और चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर सोमवार शाम आठ बजे से बुधवार दोपहर 12 तक रोक रहेगी। हाईवे से आने वाले सभी वाहन छटीकरा मार्ग स्थित मां वैष्णो देवी मंदिर के पास और छोटे चार पहिया वाहनों को रूक्मिणी बिहार पार्किंग पर रोका जाएगा।

मथुरा से आने वाले सभी वाहनों को हासानंद गोशाला की खाली भूमि पर व चार पहिया वाहनों को पागलबाबा के समीप दारूक पार्किंग पर रोके जाएंगे। एक्सप्रेस वे की ओर से आने वाले वाहनों को सभी वाहन पुल से पूर्व बांकेबिहारी भोजनालय के पास और छोटे वाहन पुल पार करने के बाद बनी पार्किंग स्थल पर खड़े कराए जाएंगे।  DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *