ड्राई एरिया होने के बावजूद भी वृन्दावन में खूब बिक रही शराब

– बिट्रिश काल से वृन्दावन ड्राई एरिया हैं घोषित, मादक पदार्थों की बिक्री पर हैं प्रतिबंध 

वृन्दावन, 10 अगस्त 2017(VT ) वृन्दावन जो कि भगवानश्रीकृष्ण की नित्य रासस्थली हैं, बिट्रिश काल से वृन्दावन एक ड्राई एरिया भी घोषित हैं, वृन्दावन में अंडा, मांस, शराब आदि मादक पदार्थों के क्रय-विक्रय पर पूर्णतः रोक है। लेकिन इस सब के बावजूद भी इसी वृन्दावन में प्रशासन, पुलिस एवं कुछ शराब माफियाओं की मिलीभगत से वृन्दावन में शराब का व्यापार जोरों पर है।

आयेदिन मंदिरों के आसपास खाली एवं टूटी पड़ी शराब की बोतलें शराब की बिक्री की पोल खोल रही हैं। शराब के साथ गांजा, स्मैक और चरस जैसे मादक पदार्थ भी जमकर बेच रहे हैं। दुकानों और ढाबों पर सूर्यास्त के बाद ही शराब की बोतले खुलने लगती हैं। इनके बीच में अक्सर पुलिस कर्मी भी देखे जा रहे हैं। सुबह सड़कों के किनारे वाली खाली शराब की बोतलें इस बात की गवाही देने के लिए काफी हैं कि वृंदावन में शराब बिक रही है।

वृन्दावन टुडे से बातचीत के दौरान आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह ने बताया कोई शराब पीकर बोतल को छिपा कर तो रखेगा नहीं, वह सड़क पर ही फेंक देगा। ये वो लोग हैं, जो शराब के शौकीन हैं और खरीद कर लाते हैं। इन पर अंकुश लगाना मुश्किल है, लेकिन फिर भी प्रयास किए जाएंगे। अगर कोई अवैध शराब की बिक्री करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अब बताईये, जब अधिकारी ही ऐसी बात करेंगे कि इन लोगों पर अंकुश लगाना मुश्किल हैं, तो फिर आम जनता की क्या दशा होगी। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *