पासपोर्ट कार्यालय के चयन को लेकर चल रही आपसी खींचातान

– सरकारी दुराग्रहों के कारण वृन्दावन के चयन में कर रहे है आनाकानी

-विदेश मंत्रालय की टीम ने वृन्दावन में आफिस खोले जाने पर जताई थी आपत्ति

वृन्दावन, 09 अगस्त 2017, (VT) सांसद हेमामालिनी की पहल पर मथुरा जनपद में विदेश मंत्रालय द्वारा पासपोर्ट आफिस खोलने को लेकर स्वीकृति दी गई थीं, ये अभी तय नहीं हो पाया है कि पासपोर्ट कार्यालय मथुरा में बनेगा या वृन्दावन में।  लेकिन मथुरा में मंजूर पासपोर्ट आफिस के स्थान के चयन को लेकर पेंच फंस गया हैं, कार्यालय मथुरा में बने या वृन्दावन में यह तय नहीं हो पा रहा है। हालांकि विदेश मंत्रालय की टीम ने वृन्दावन में आफिस खोले जाने पर आपत्ति जताई थी।

मथुरा जनपद में 90 फीसदी पासपोर्ट सम्बन्धी कार्य वृन्दावन से ही सम्बन्धित होते हैं। शेष जनपद के लोग पासपोर्ट सम्बन्धी कार्य के लिए वृन्दावन आयेंगे तो उन्हें दोहरा लाभ होगा, मंदिरों की नगरी वृन्दावन का दर्शन एवं पासपोर्ट सम्बन्धी कार्य भी बड़ी आसानी से हो सकेंगे। लेकिन सरकारी दुराग्रहों के कारण वह वृन्दावन के चयन में आनाकानी कर रहे हैं।

डाकघर में बनने वाले पासपोर्ट कार्यालय के लिए वृन्दावन में छटीकरा रोड पर एक इमारत का प्रस्ताव भी दिया गया था। लेकिन वहीं मथुरा भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा पासपोर्ट कार्यालय को मथुरा मुख्यालय पर स्थित पोस्ट आॅफिस में खोलने की मांग की है। इसके बाद अब न तो मथुरा और न वृन्दावन में पासपोर्ट बनाने की प्रक्रिया आगे बढ़ सकी है। DKS

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *