संत रमेश बाबा ने हथिनी कुन्ड से यमुना जी को मुक्त करने की मांग की

बरसाना, 2017.05.28 (VT): बरसाना के मान मंदिर में संत रमेश बाबा से मुलाकात करने के लिए आए ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा को बाबा ने यमुना के लिए अपनी भावना को अवगत कराया।                                                           ब्रज के विरक्त संत रमेश बाबा ने ऊर्जा मंत्री श्री कान्त शर्मा से मांग की कि हथिनी कुन्ड से यमुना जी को मुक्त करने की मांग की। संत रमेश बाबा ने ऊर्जा मंत्री से कहा कि अब जब यमुना जिन राज्यों में होकर बहती है उन सभी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, फिर अब नही तो कब आएगा हथिनी कुंड से शुद्ध यमुना जल़।
ब्रज के विरक्त संत रमेश बाबा और ऊर्जा मंत्री के बीच रविवार की सुबह करीब एक घंटे तक यमुना के किनारे समांतर नालों का निर्माण करा हथिनी कुंड से जल छोड़ने पर वार्ता हुई। संत ने कहा कि प्रधानमंत्री अच्छे व्यक्ति है, लेकिन यमुना को लेकर ब्रजवासियों की भावना को नहीं समझ रहे हैं। ऊर्जा मंत्री ने जल्द ही यमुना को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए धरातल पर काम दिखाई देने का वायदा किया।
उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में कांग्रेस और भाजपा सरकार के कार्यलय में तीन बार यमुना के दोनों किनारों पर समांतर लाने का निर्माण कराकर हथिनी कुंड से यमुना में पानी छोड़ने की मांग को आंदोलन हुए।
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे थे और कहा कि सरकार ने उनकी मांग स्वीकार कर ली है। उनके इी आश्वासन पर आन्दोलन समाप्त किया लेकिन यमुना के लिए आज तक केंद्र सरकार ने कोई कार्य नहीं किया। संत रमेश बाबा ने मंत्री से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे व्यक्ति है, लेकिन वह यमुना को लेकर गंभीर नहीं हैं।
भाजपा की सरकार में यमुना की दुर्दशा नहीं सुधरी तो फिर कब और कौन सुधारेगा। इस पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार यमुना को लेकर गंभीर है और ब्रजवासियों की भावनाओं का ख्यााल रखकर इस पर काम कर रही है। जल्द ही धरातल पर यमुना को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए जाने वाले कार्य नजर आएंगे। ऊर्जा मंत्री ने मान मंदिर की माताजी गौशाला को भी देखा।
संगठन मंत्री नागेद्रं सिकरवार, यमुना मुक्तिकरण अभियान के प्रदेश संयोजक श्याम चतुर्वेदी, जिला संयोजक पंकज चतुर्वेदी, मान मंदिर के कार्यकारी अध्यक्ष राधाकान्त शास्त्री, सचिव सुनील सिंह, रमाकांत, प्रेम श्रेत्रिया, विक्की अग्रवाल, रविकांत शर्मा, रणवीर ठाकुर, आशीष, मोनू, राम पंडित, राजू यादव मौजूद थे।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *