गाय मां है कोई जानवर नहीं: दिनेश शर्मा

वृन्दावन, 2017.04.10 (VT):  वृन्दावन मथुरा रोड स्थित हासानंद गोशाला पहुंचे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि गाय कोई जानवर नहीं, बल्की मां है। उसका दूध हिन्दु-मुसलमान दोनो पीते है। राष्ट्र के पुनः निर्माण को लेकर प्रदेश सरकार रोज एक विभाग का विश्लेषण कर रही है। शिकायतों के समाधान को अब विधान सभा नहीं जाना होगा। यहीं विधानसभा होगी और समस्याओं का निदान होगा।
उप मुख्यमंत्री सोमवार को मथुरा-वृन्दावन रोड स्थित गांव धौरेरा में बनी हासानन्द गौशाला में गौग्रास संकलन महोत्सव पखवाड़ा में सम्मिलित हुए। इस दौरान कहा कि भारत ऋषि-कृषि का देश है। श्रीकृष्ण ने भी विभिन्न लीलाओं के माध्यम से गाय की महिमाएं वर्णित की। गाय की सेवा करने से सभी कष्टों का हरण होता है। गाय मां है कोई जानवर नही। गाय जब तक दूध देती है तो वह गाय है,जब वह दूध देना बंद कर दे तो उसे आवरा गाय कहा जाता है। गाय में करोड़ों देवी-देवताओं का वास है। IMG-20170410-WA0064

उन्होंने आगे कहा कि सभी निकायों को निर्देश दिए गए हैं कि वे गौशाला का निर्माण कर गौवंश की रक्षा में योगदान दें। गौवंश की रक्षा करना सभी का कर्तव्य है। मथुरा पवित्र स्थान है और मालवीय द्वारा गौरक्षा के उद्धेश्य से संत हासानंद वर्मा की पीड़ा को समझते हुए यहां सन 1935 में इस गौशाला का निर्माण कराया गया। कहा कि पिछले सुख का स्मरण ही हमारे दुखों का कारण है। सभी दुखों का कारण पड़ोंसी का सुख है।

परिस्थितियों के अनुसार स्वंय को उसमें ढालने वाला व्यक्ति कभी दुखी नही रह सकता। इससे पूर्व उन्होंने गऊ माता, गंगा- यमुना,धरती, भारत माता की जय के नारों के साथ अपना भाषण शुरु किया। सर्वप्रथम उन्होंने पांच गायों की पूजा-अर्चना की। उन्होंने पूरे प्रदेश में मंत्री, जिलाध्यक्ष और विधायक समस्याएं सुनेंगे। किसी से नाराज होने की आवश्यकता नहीं है। कार्यकर्ता सर्वोपरि है। सबका साथ होगा, तभी सबका विकास संभव है।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *