भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद का आविर्भाव महोत्सव मनाया गया

वृन्दावन 2017.02.16 (VT):  वृन्दावन में गौडीय मठ के संस्थापक भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद का 144 वां आविर्भाव तिथि महोत्सव विभिन्न धार्मिक आयोजनों के मध्य धूम धाम से मनाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में गौड़ीय मठ के वैष्णव शामिल हुए।
मथुरा रोड स्थित चैतन्य गौड़ीय मठ में सभी गौड़ीय मठों के भक्तों ने प्रभुपाद को श्रद्धांजली दी। देशी-विदेशी भक्तों ने कृष्ण भक्ति से जोड़ने के लिए प्रभुपाद के प्रति अपनी कृतज्ञता जाहिर की। 15vrnp02rr
भक्तों ने नगर में धूमधाम से शोभायात्रा निकाला, जिसका जगह -जगह पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। मघ्याह्न में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया।
राधानिवास स्थित चैतन्य गौड़ीय मठ भक्ति गोविंद महाराज एवं भक्ति वेदांत मधुसूदन महाराज के सानिध्य में सैकड़ों देशी-विदेशी भक्तों ने संत भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।
साथ ही उनकी प्रतिमा का मंत्रोच्चारों के मध्य पंचामृत से अभिषेक किया। इसके पश्चात बड़ी संख्या में देशी-विदेशी भक्तों ने नगर में शोभायात्रा निकाली। राधानिवास से शुरू हुई शोभा यात्रा नगर के प्रमुख मार्गो और बाजारों से होते हुए पुनः चैतन्य गौड़ीय मठ में जाकर संपन्न हुई।
इस अवसर पर भक्ति प्रसाद विष्णू महाराज, दामोदर महाराज, उज्वल सिद्धांत महाराज, संत तमालकृष्ण दास महाराज आदि उपस्थित थे।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *