वारिश एवं जलभराव से वृन्दावन की जनता त्रस्त, पालिका मस्त

वृन्दावन, 2016. 08.03 (V.T.): 01vrnp03 सोमवार को तेज वारिश के चलते वृन्दावन ताल तलैया बन गया। नगर में अनेकों जगह जलभराव हो गया। नगर के लोग नगर पालिका की लापरवाही से बेहाल हैं। राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर में दिन निकलते ही तेज बारिश की शुरुआत हुई। दिनभर हुई रिमझिम बारिश से नगर के कई क्षेत्रों और कॉलोनियों में जलभराव हो गया। लोगों के घरों में पानी घुस गया।
नगर के मथुरा गेट क्षेत्र, सीएफसी चौराहा, विद्यापीठ चौराहा, गोपीनाथ बाजार, गौरानगर, संत कॉलोनी में जलभराव हो गया। नाले और सड़कों पर जमा दूषित पानी लोगों के घरों में घुस गया। इससे लोगों के घरों का सामान खराब हो गया। वहीं मथुरा गेट, सीएफसी चौराहा पर जलभराव होने पर वाहनों का आवागमन ठप हो गया। राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गोपीनाथ बाजार में भी बारिश में जलभराव की समस्या बनी हुई है। बारिश का पानी दुकानों तक पहुंच गया, जिससे व्यापारियों में खास रोष व्याप्त है। दुकानदार एवं सपा नेता नीरज शर्मा का कहना है कि गोपीनाथ बाजार में जलभराव की समस्01vrnp04वन पालिका के ईओ टीएन चौबे ने कहा निर्माण विभाग के जेई को नालों की सफाई का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इस बार भी प्रस्ताव तैयार नहीं किया। पिछले तीन वर्ष से नालों की सफाई प्रस्ताव तैयार नहीं हो रहा है।01vrnp05
घंटों हुए जलभराव के चलते संत कॉलोनी के लोग घरों से बाहर निकल आए और जिला प्रशासन के विरोध में रोष प्रकट करने लगे। संत कॉलोनी के लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया और मजिस्ट्रेट से समस्या के निदान की मांग की है। करीब दस हजार की मिश्रित वाली संत कॉलोनी का बरसाती पानी कई आश्रमों के नीचें से छह इंच के पाइप से निकासी की व्यवस्था आश्रमों ने की है। जल निकासी वाली जमीन पर पक्के मकानों का निर्माण हो गया। बारिश से जब संत कॉलोनी में बरसाती पानी भर गया तो स्थानीय लोगों ने चैंबर में घुसकर सफाई की और पानी को निकालने का प्रयास किया।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *