तथागत का मार्ग कल्याणकारी एवं शांति, सद्भाव और मानवता का प्रेरक

मथुरा, 2016.07.30 (V.T.): अखिल भारतीय बौद्ध भिक्षु संघ के संघनायक वीरियो के नेतृत्व में सारनाथ से चली धम्मयात्रा शुक्रवार शाम को वृन्दावन पहुंची। धम्मयात्रियों ने डॉ. भीवराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती पर डॉ. अंबेेडकर पार्क में उनकी प्रतिमा का पुष्पार्चन किया और शांति, 29vrnp07सद्भाव और मानवता का संदेश दिया। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित किया।

अखिल भारतीय बौद्ध भिक्षु संघ के संघनायक वीरियो के नेतृत्व में डॉ. अंबेडकर पार्क में 50 बोद्ध भिक्षुओं ने डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। ऑल इंडिया भिक्षु संघ की इस यात्रा का नगर आगमन पर भाजपाइयों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य सुनील चतुर्वेदी ने जिला पंचायत मथुरा की ओर से यात्रा में शामिल बौद्ध भिक्षुओं का स्वागत किया। स्वागत के दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश पंडित ने कहा कि समतामूलक समाज की स्थापना करने में यह यात्रा भारत माता के सपनों को साकार करेगी। इस अवसर पर पूर्व विधायक अजय कुमार पोइया, हेमंत भारती, राघव भारद्वाज, फगुनीराम, केशवदेव, पन्नालाल माहौर, लालजीत, मोतीलाल भारती, रतन सिहं, राधाचरन, घनश्याम आदि उपस्थित थे।
बारिश के कारण यह यात्रा निर्धारित रुट के अनुसार सुनरख, छटीकरा, कोटा, छरौरा सहित अन्य गांवों की में नहीं जा सकी और नगर से सीधे मथुरा की ओर प्रस्थान किया।
धम्म चेतना यात्रा तीसरे दिन पड़ाव स्थल हर्षवर्धन बौद्ध विहार, गोविंदपुर पंहुची। यहां हुई सभा में संघ नायक भदंत डा. बीरीयो महास्थाविर ने सभी लोगों से विश्व कल्याण की कामना की एवं तथागत के मार्ग को कल्याणकारी बताया। उन्होंने बुद्ध के मार्ग पर चलने का संकल्प दिलाया। उन्होंने बौद्ध विहार के संस्थापक हरि सिंह को स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष चौधरी तेजवीर सिंह थान सिंह बौद्ध, डिगम्बर सिंह, हेती सिंह, मोहनश्याम, हीरा चक्रवर्ती, लुकेश राही, आदि मौजूद थे। इसके बाद यात्रा रैपुराजाट पहुंची। जगह-जगह यात्रा का स्वागत हुआ। यात्रा संयोजक पूर्व विधायक अजय पोइया और पूर्व ब्लॉक प्रमुख चंद्रवती पोइया ने समर्थकों एवं उपासकों के साथ आगरा सीमा पर यात्रा को विदा किया।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *