प्रचार रथ करेगा यमुना शुद्धीकरण को जागरुक

>मथुरा,2014.08.09(DJ) : यमुना शुद्धिकरण को जनजागरुकता फैलाने के लिए यमुना रक्षक दल द्वारा प्रचार रथ रवाना कर दिया गया है। शनिवार से यह रथ वार्ड-वार्ड जाकर लोगों को यमुना के प्रति जागरुक करेगा। सदस्यता अभियान चलाकर लोगों को इस आंदोलन से जोड़ा जाएगा।

शुक्रवार को यमुना रक्षक दल के कार्यालय गोविन्द मठ वृन्दावन में संत विज्ञानाचार्य ने पूजन कर रथ को मथुरा के लिए रवाना किया। यमुना रक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत जयकृष्ण दास ने कहा कि जब तक हथिनी कुंड से यमुना जल नहीं छोड़ा जाएगा यमुना को अविरल निर्मल कर पाना कठिन है। इलाहाबाद से यमुनोत्री तक लोगों को जाग्रत कर बड़ा आन्दोलन कर सरकार से हथिनी कुंड से जल छोड़े जाने व समानान्तर नाला निर्माण की माग की जाएगी।

मथुरावासियों को जाग्रत करने को रथ निकाला जा रहा है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश यादव व राष्ट्रीय महासचिव रमेश सिसौदिया ने कहा कि शनिवार से यमुना रथ पूरे मथुरा के प्रत्येक वार्ड की गली- गली घूम लोगों को जाग्रत कर व सदस्यता अभियान चलाएगा। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी के प्रदेश महासचिव जन्ट सिंह यादव ने कहा कि जनकल्याण के इस पावन उद्देश्य में पूरा सहयोग किया जाएगा।

बनारस से आए विनय शकर राय ने कहा कि पूर्वान्चल के लोग यमद्वितीया के दिन हजारों की संख्या में ब्रज में भाई- बहन यमुना स्नान के लिए आते हैं।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव सीता अग्रवाल, प्रदेश प्रचार सचिव विष्णुप्रिया, प्रदेश सचिव हाशिम खां, जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह, ओमप्रकाश यादव, प्रेम चौहान, आरती सिंह, मलखान सिंह यादव, रामप्रकाश वर्मा, जयपाल सिंह चौहान, सुरेंद्र सिंह चौहान, महेश चंद्र, ओम प्रकाश सिंह, डा. ब्रजेश पांडे, मंजय राय, विवेक पांडे, विशाल पांडे आदि उपस्थित थे।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *