यमुना जागरण यात्रा से नई उम्मीदों का संचार

मथुरा2014/07/10(DJ): दूसरों के कल्याण के लिए अविरल और उद्धत रहने वाली यमुना की गरिमा, सुंदरता और शुद्धता का भी ख्याल नहीं रखा गया। 10_07_2014-09MTH29 से हमेशा ही कृपा की अभिवर्षा करती रही कालिंदी आज शहर के सीवर, कारखानों के जहरीले कचरे से प्रदूषित हो चुकी है।
भ्रष्टाचार की भागीरथी ने इसके उद्धार के प्रवाह को और जटिल बना दिया है। आंदोलनों की हुंकार भोथरी हो चुकी है। ऐसे में दैनिक जागरण द्वारा निकाली गई यमुना जागरण यात्रा से यमुना भक्तों में नयी उम्मीदों का संचार हुआ। इसी उम्मीद में जागरण यात्रा के स्वागत के लिए कदम- कदम पर होड़ सी लगी रही।

कोसीकलां: कालिंदी की पीर को लेकर जागरण यमुना यात्रा के रथ ने ब्रज में कदम रखा, तो ब्रजवासियों के दिल, दल, जात- पात और संप्रदाय के भेद मिट गए। यमुना महारानी की पर्वत सी हो चली पीर को मिटाने के लिए हर हाथ उठा, तो कंठ पर पौराणिक स्वरूप लौटाने का संकल्प गूंजा। भोर की वेला में युवा शक्ति ही नहीं बुजुर्ग और बच्चे भी कदम ताल मिलाकर कालिंदी की कल- कल को बचाने के लिए यात्रा में जनजागरण करने पहुंचे। चेयरमैन बीपी रुहेला के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय ने मुहल्ला निकासा में शाकिब कुरैशी, युसूफ मैम्बर एवं उनके सहयोगियों ने स्वागत किया। यमुना रथ के आगे मान मंदिर बरसाना के छात्र नाचते गाते चल रहे थे।
बल्देवगंज चौराहे मान मंदिर बरसाना ट्रस्ट पदाधिकारी सुनील सिंह एवं अखिल भारतीय अग्रवाल सभा के अजय गोइंका ने अगुवानी की। यहां ठा. भानू प्रताप सिंह, धर्मवीर अग्रवाल, आर एन भारद्वाज, सतवीर सांगवान, धर्मवीर शर्मा ने स्वागत किया। जबकि बिहारीलाल, गिरधारी लाल, डॉ. बलराम अग्रवाल, रामू बढ़ा वाले, बीधूराम सिंघल, केके अग्रवाल, पवन अग्रवाल, जगदीश प्रसाद शर्मा, विनय उपाध्याय, अंकित मालविया, सौरभ जैन, दीपक बडगूर्जर, टिंकूर ,जीतू चौधरी, हरिओम दीक्षित, गिरधारी लाल, रामकुमार वाल्मीकि ने फूल मालाओं से स्वागत किया।
राधे-राधे की धुन के बीच घंटाघर घर पर शैली सभासद, चंदा जैन, ओमप्रकाश गोयल, हेमंत दीक्षित, रहीश खान, इमरान, विष्णु गोयल, सुनील गोयल, कमलेश गोयल आदि ने स्वागत किया। हनुमान मंदिर के सामने कुंवरचंद रावत एवं अजय गोइंका ने स्वागत कर यात्रा को आगे के लिए विदा किया।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *