परिक्रमा और छटीकरा मार्ग पर चला महाबली

वृंदावन,2014.07.25(DJ): अतिक्रमण साफ करने को चले अभियान के तहत पालिका और प्रशासन की संयुक्त टीम ने सड़क किनारे लगे अवैध होर्डिग्स, पोल, टीनशेड और ठेल जेसीबी के जरिये हटा दिए। हालांकि परिक्रमा मार्ग, रमणरेती पुलिस चौकी के निकट और विद्यापीठ के बीच मार्ग पर स्थापित अतिक्रमण दुकानदारों ने खुद हटा लिए थे।

सिटी मजिस्ट्रेट राजेश प्रजापति और पालिका के अधिशासी अधिकारी रजनीश शर्मा के नेतृत्व में पालिका द्वारा नगर में अतिक्रमण हटाया जा रहा है। गुरुवार को पहले रमणरेती चौकी के निकट परिक्रमा मार्ग पर नाले के ऊपर स्थापित खोखों पर जेसीबी चली। इसके बाद इस्कॉन मंदिर के निकट तथा इस्कॉन वाली गली में अस्थायी अतिक्रमण को ढहाया गया।

मार्ग पर स्थापित टीन शेड तथा टेलीफोन विभाग के पोल को धराशायी कर दिया गया। इसके बाद वृंदावन शोध संस्थान तथा फोगला आश्रम के निकट स्थापित होर्डिंग्स उखाड़े गए। कार्रवाई के दौरान सीओ सदर चक्रपाणी त्रिपाठी, प्रकाश विभाग के प्रभारी राजेश रावत, श्रीगोपाल, स्वास्थ निरीक्षक अवधेश यादव के अलावा बड़ी संख्या में फोर्स मौजूद रहा।

आज विद्यापीठ से बिहारीजी मार्ग तक चलेगा अभियान
शुक्रवार को विद्यापीठ चौराहा से बिहारीजी मार्ग पर अतिक्रमण हटाया जाएगा। यह जानकारी पालिका के ईओ रजनीश शर्मा ने दी है।

विप्रा के नाले की सफाई को चली पालिका की जेसीबी
गुरुवार को नगर पालिका की जेसीबी ने विप्रा के क्षेत्र में स्थित प्रेममंदिर के निकट नाले को साफ किया। अतिक्रमण हटाने से पूर्व पालिका कर्मियों ने जेसीबी संचालक से प्रेममंदिर के सामने छटीकरा मार्ग स्थित नाले की गंदगी को बाहर निकालने को कहा। हालांकि विप्रा द्वारा कई माह से उक्त नाले की सफाई नहीं कराई गई थी। पालिका के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी रजनीश शर्मा का कहना है कि पानी की निकासी के लिए उक्त नाले की सफाई कराई गई।

एक उत्तर दें छोड़ दो

Your email address will not be published. Required fields are marked *